घूमने और खाने का शौक है तो भारत में इन शहरों का व्यंजन जरूर ट्राय करें

नई दिल्ली।  खाने-पीने का शौक ज्यादातर लोगों को होता ही है, लेकिन अगर आपको खाने के साथ ही घूमने का भी शौक हैं तब तो सोने पर सुहागा वाली बात है। यदि आप भी ऐसे ही लोगों में से है जिन्हें अलग-अलग जगह के व्यंजन और पकवान का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है तो मौका मिलते ही आपको इन 5 शहरों की ये मशहूर डिश जरूर टेस्ट करना चाहिए।

दिल्ली के पराठे

यदि आप कभी दिल्ली घूमने जाए तो दिल्ली के चांदनी चौक जरूर जाएं। इस इलाके को खाने-पीने की चीजों का सबसे बड़ा हब माना जाता है। पराठे वाली गली के पराठे के अलावा यहां के छोले भटूरे और छोले कुल्चे भी काफी फेमस है, इन्हे आपको एक बार जरूर ट्राय करना चाहिए।

मुंबई का वड़ा पाव

यदि आप कभी मुंबई घूमने जाए, तो वहां की फेमस डिश वड़ा पाव का स्वाद जरूर लें।

हैदराबाद की बिरयानी

अगर आप हैदराबाद जाने का प्लान करें, तो वहां का बेहतरीन मुगलई, टरकिश और ऐरबिक खाना जरूर खाएं। इसके अलावा यहां की बिरयानी तो सभी जगह मशहूर है। यहां की कच्चे चिकन की बिरयानी के अलावा हैदराबादी बिरयानी बहुत फेमस है।

लखनऊ के गोलगप्पे

लखनऊ को नवाबों का शहर कहा जाता है। आप जब भी यहां घूमने का प्लान करें, तो यहां के गोलगप्पे जरूर खाए। यहां एक या दो नहीं बल्कि पांच तरह के पानी के साथ गोलगप्पे सर्व किए जाते हैं। इसके अलावा अमीनाबाद में प्रकाश कुल्फी की एक दुकान है जिसके स्वाद को टक्कर देना मुश्किल ही है।

जयपूर का दाल बाटी चूरमा

जब कभी आपको पिंक सिटी जयपूर घूमने का मौका मिले तो आप वहां का दाल बाटी चूरमा जरूर चखें। जयपूर जाकर भी दाल बाटी चूरमा नहीं खाया तो आपके स्वाद का सफर अधूरा ही रहेगा।

(cvn24.com से सीधे जुड़िए और शेयर कीजिये खबर। अपनी खबर ई-मेल cvn24.media@gmail.com, WhatsApp के इस नंबर 98262 74657 पर या SMS कर सकते हैं।) 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *