पूरे देश में आज से Vaccine का Dry Run शुरू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का दावा -हमारे पास वैैक्सीनेशन का अनुभव

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर चल रही अटकलों पर जल्द विराम लगने वाला है। इसके आपातकालीन उपयोग को मंजूरी मिलने के बाद आज आज शनिवार को इसका ड्राई रन (Dry Run) शुरू होगा। पूरे भर इस ड्राई रन के आधार पर वास्तविक टीकाकरण अभियान को अंजाम दिया जाएगा।  इस दौरान मरीज को कोई वैक्‍सीन नहीं दी जाएगी। इसके माध्यम से केवल टेस्‍ट होगा। इससे पता चलेगा कि  सरकार का वैक्सीनेशन प्‍लान कितना सफल है।

शनिवार को सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) 9 बजे खुद दिल्ली के जीटीबी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने ड्राई रन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि देश के पास वैक्सीनेशन का अनुभव है। इसकी गाइडलाइन के नियम काफी सख्त हैं।  वैक्सीन पर ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया जल्द फैसला लेगा। उन्होंने वैक्सीन पर अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील भी की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार देश में ड्राई रन को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विशेष टीम का भी बनाई है। जो पूरी प्रक्रिया का बारीकी से निरीक्षण करेगी। अब तक पंजाब, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश में किया गया ड्राई रन के अच्छे परिणाम आए हैं। यह हमारी वैक्सीन के प्रति की जा रही तैयारियों को बताएगा।

(वेब की दुन‍िया में घूम रही खबरों में से काम की खबर लाने और कुछ नया और तथ्‍यपूर्ण कंटेंट देने का एक छोटा सा प्रयास..लोकल से ग्‍लोबल…फीडबैक देने और हमसे जुड़ने के ल‍िए वेब पता cvn24.media@gmail.com है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *