किसानों को मनाने में सरकार के दावे फेल, आज फिर होगी भूख हड़ताल 

नई दिल्ली। किसानों को मनाने में नाकाम सरकार अब किसानों के बीच जाकर उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है लेकिन किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। उन्हाेंने आज सोमवार को एक दिन की भूख हड़ताल का ऐलान किया है।

भूख हड़ताल का ऐलान हाेते ही सरकार हरकत में आई। उसने किसानों के बीच बातचीत का प्रस्ताव फिर भेजा है। साथ ही कहा कि इसका समय और तिथि किसान अपनी सुविधा के अनुसार तय करें। 

सरकार की अनदेखी से परेशान 23 दिसंबर से उपवास भी शूरू करेंगे। इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। उनका ऐलान है कि 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा में राजमार्गों की टोल वसूली फ्री करेंगे। किसानों का मानना है कि सरकार द्वारा आम आदमी से लिया जाने वाला टैक्स कुछ समय के लिए बंद होगा ताे आमजन को राहत मिलेगी। 

सिंघुु बॉर्डर पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में किसानों ने बताया,  ‘सोमवार को सभी प्रदर्शन स्थलों पर सभी किसान एक दिन की क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे। इसकी शुरुआत यहां प्रदर्शन स्थलों पर 11 सदस्यों का एक दल करेगा।’

(वेब की दुन‍िया में घूम रही खबरों में से काम की खबर लाने और कुछ नया और तथ्‍यपूर्ण कंटेंट देने का एक छोटा सा प्रयास..लोकल से ग्‍लोबल…फीडबैक देने और हमसे जुड़ने के ल‍िए वेब पता cvn24.media@gmail.com है। ) 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *