एमपी के सबसे अमीर विधायक के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर, ‘अग्निपथ’ के रास्ते पर सरकार

सत्ता गिराने-बचाने के लिए पांच दिन से जारी सियासी घमासान शनिवार को और दिलचस्प हो गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ब्लॉग लिखा और हनुमानजी से भाजपा के लिए मर्यादा, संयम और चरित्र बल मांग लिया। हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘अग्निपथ’ ट्वीट भी की।जवाब में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सीएम को चिट्‌ठी लिख दी।

दूसरी ओर, ऑपरेशन लोटस से जुड़े भाजपा विधायक संजय पाठक के बांधवगढ़ में बने सायना टाइगर रिसॉर्ट पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। इससे नाराज पाठक ने सरकार पर हत्या कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

बीजेपी विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट को बुलडोजर से ढहाया।

बता दें कि संजय पाठक मध्यप्रदेश बीजेपी के विधायक हैं और विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे अमीर प्रत्याशी थे। बीजेपी के सबसे अमीर विधायक संजय पाठक के पास कई खदानें हैं। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में संजय पाठक ने अपनी 226 करोड़ की सम्पत्ति घोषित की थी, जो 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान घोषित 121 करोड़ रुपये की सम्पत्ति से करीब 86 फ़ीसदी ज्यादा है।

संजय पाठक ने विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से 2008 और 2013 में कांग्रेस की टिकट पर जीत हासिल की थी। लेकिन 2014 में हुए उपचुनाव में भी संजय पाठक ने बीजेपी ज्वॉइन कर जीत हासिल की थी। 2014 के उपचुनाव में संजय पाठक ने कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रकाश मिश्र राजा भैया को 53 हजार 397 मतों से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *