मप्र उपचुनाव काउंटिंग से पहले कमजोर कड़ियों की तलाश में भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज

भोपाल। मप्र में उपचुनाव  के नतीजों  के पूर्व सरकार बनाने  के लिए भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे की कमजोर कड़ियों  (विधायकों) की तलाश शुरू कर दी है जिसके कारण  दोनों ही खेमों में हड़कंप है। इसी क्रम में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि  प्रदेश में हर हाल में भाजपा  की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कांग्रेस के  पूर्व  सीएम कमलनाथ पर  बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वे हमारे विधायकों को फोन कर कांग्रेस में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।

अरव‍िंंद स‍िंंह भदौर‍िया और कमलनाथ.

भदौरिया के आरोपों का जवाब कांग्रेस की तरफ से पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दिया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सच कह रही है तो  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह उन लोगों की कॉल डिटेल साझा करें जिनको कमलनाथ ने कॉल किया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दल बदलुओं की हालत खराब है इस बार सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। इससे पूर्व  सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया एक पत्रकार वार्ता में आरोप लगा चुके हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एग्जिट पोल देखकर आगे का अंदेशा लगा चुके हैं।

जिसके बाद वह बीजेपी नेताओं को फोन कर रहे हैं। कमलनाथ बीजेपी नेताओं से कह रहे हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो जाए। साथ ही भदौरिया ने कहा कि उसके बाद हमने भी बीजेपी नेताओं से कह दिया कमलनाथ के ऑफर के बाद उनके मजे ले लो। कांग्रेस के पास अब कोई गणित नहीं रह गया है। हमारे पास 105 विधायक पहले से मौजूद थे। पांच पहले और 2 और आ गए। इसके साथ ही निर्दलीय और बसपा (BSP) विधायकों का समर्थन भी बीजेपी के साथ है। हम अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। प्रदेश में कल बीजेपी की सरकार फिर से बन रही है।

ऐसे समझें पूरा गणित

बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में  3 नवंबर को हुए मतदान के बाद कल मंगलवार को परिणाम घोषित किए जाएंगे। शाम तक प्रदेश की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इससे पहले नेताओं का एक दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला जारी है। वहीं दूसरी तरफ कल आने वाले परिणाम में यह देखना दिलचस्प है की कमलनाथ की सत्ता में वापसी होती है या शिवराज सरकार प्रदेश में परमानेंट हो जाती है।

2 thoughts on “मप्र उपचुनाव काउंटिंग से पहले कमजोर कड़ियों की तलाश में भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज

  • November 13, 2020 at 11:50 pm
    Permalink

    If youu would llike to increase your familiarity simply keep vieiting this website and be updated with the newest news posted here. Ninon Lon Alister

    Reply
  • November 14, 2020 at 10:02 am
    Permalink

    You made some decent points there. I did a search on the issue and found most persons will consent with your blog. Alli Christoph Lori

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *