भूपेश बघेल का BJP नेताओं पर सीधा हमला कहा, आपके परिवार के सदस्यों ने भी की दूसरे धर्म में शादी, क्या यह ‘लव जिहाद’ है?

नई दिल्ली।  देश में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा  सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी  जहां इस पर कानून बनाने के पक्ष में दिख रही है, वहीं कांग्रेस  इसका विरोध करती नजर आ रही है। कांग्रेस नेता हर रोज इस मामले को लेकर बीजेपी  पर हमलावर हैं। इसी क्रम में अब कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। बघेल ने भाजपा नेताओं से पूछा है कि  आपके नेताओं ने दूसरे धर्म में शादी की, क्या ये भी लव जिहाद है ?

उन्होंने कहा है कि “मैं भाजपा के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जो भाजपा के नेताओं के परिवार के लोगों ने अन्य धर्म के लोगों से विवाह किया है वो लव-जिहाद के दायरे में आता है या नहीं।” भूपेश बघेल से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘लव-जिहाद’ बीजेपी का देश को बांटने के लिए बनाया गया एक शब्द है। गहलोत ने कहा, ‘शादी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है और इसे रोकने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है।’

बता दें कि मध्यप्रदेश के बाद यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में एक चुनाव रैली के दौरान किए गए वादे पर अमल करते हुए उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने कानून विभाग को ‘लव जेहाद’ के खिलाफ सख्त कानून लाने का प्रस्ताव भेजा है।

इधर लव जिहाद को लेकर बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कानून बनाने की मांग कर दी है। उन्होंने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है। लव जिहाद वाली समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और अगर बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *