100 कमांडो ने रेस्टोरेंट में घुसकर किया ऑपरेशन खत्म, 20 लोगों की जान जाने के बाद ढाका आतंकी मुक्त

नई दिल्ली । बांग्लादेश  की राजधानी ढाका में एक बड़े आतंकी हमले ने लोगों को दहला दिया। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है। इस हमले में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है और 6 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। कल रात से चला ऑपरेशन अब जाकर खत्म हुआ है।

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने मीडिया को वहां से लाइव रिपोर्टिंग न करने की हिदायत दी थी। बताया जा रहा है कि मरने वालों में कुछ पुलिसवाले भी शामिल हैं। एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया गया है। बताया जा रहा है कि 13 लोगों को छुड़ाया गया है।

इस हमले में पुलिस का एक वरिष्ठ अधिकारी सहित दो विदेशी नागरिकों की मौत हो गई। इस हमले में रेस्टोरेंट का मालिक भाग निकलने में कामयाब रहा। मालिक ने बताया कि करीब 8-9 लोगों ने हमला किया और 20 से अधिक लोगों को आतंकियों ने बंधक बनाया है।

सूत्रों के अनुसार गुलशन जिले के राजनयिक इलाके में स्थित चाइनीज रेस्टोरेंट होली आर्टिसन बेकरी में रात आठ बजकर 45 मिनट पर करीब पांच हमलावर घुस गए। जिसके बाद बंदूकधारियों और बांग्लादेशी सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए।

भारत में भी अलर्ट

सूत्रों के अनुसार होली आर्टिसन बेकरी में कम से कम नौ आतंकवादी ‘‘अल्लाहू अकबर’’ चिल्लाते हुए घुसे और उन्होंने करीब साढ़े नौ बजे से गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसके साथ ही भारत में भी अलर्ट घोषित किया गया है।

हमलावरों ने पुलिस को घटनास्थल से दूर रखने के लिए उन पर बम फेंके। यह रेस्टोरेंट राजनयिकों और मध्यमवर्ग के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है। बाग्लादेश सरकार ने टीवी पर किए जा रहे लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है। बंधकों में एक भारतीय भी शामिल है इस बात की जानकारी बांग्लादेश की राष्ट्रपति तस्लीमा नसरीम ने ट्वीट कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *