सिंहस्थ 2016: सज-संवर कर निकले किन्नर, बिग बॉस फेम लक्ष्मी आकर्षण का केंद्र

उज्जैन: धार्मिक नगरी उज्जैन में चल रहे एक माह के सिंहस्थ कुम्भ मेले के दौरान प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री और भरतनाट्यम नर्तकी किन्नर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी को किन्नर अखाड़े की पहली आचार्य महामंडलेश्वर बनाया गया है।

किन्नर अखाड़े के सरंक्षक रिषी अजयदास ने बताया कि लक्ष्मीनारायण ने कल धार्मिक जप अनुष्ठान और मंत्रोच्चार के बीच किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर का पद संभाला। इसके साथ ही किन्नर अखाड़े के दिल्ली, वड़ोदरा और जयपुर में तीन पीठाधीश्वर बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अखाड़े के संतों का शस्त्र तलवार होगा। वे शरीर पर सफेद वस्त्र और गले में एकमुखी रूद्राक्ष की वैजयंती माला धारण करेंगे।

दास ने बताया कि यह अखाड़ा पर्यावरण संरक्षण, कन्या भूण हत्या रोकने, बाल विवाह रोकने और गोरक्षा के कार्यक्रम करेगा। उन्होंने बताया कि अखाड़े का मुख्यालय उज्जैन में होगा। किन्नर अखाड़े की नई आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किन्नर अखाड़े के शिविर में आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तो अभी तक उनके अखाड़े में नहीं आये हैं। लेकिन हमें प्रधानमंत्री मोदी से अनेक उम्मीदें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *