पीएम मोदी की ‘मन की बात’, सरकारी छात्रों की होगी अब इंटर्नशिप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से ‘मन की बात’ कर रहे हैं। पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को ‘मन की बात’ करते हैं। मोदी के ‘मन की बात’ का ये 43वां संस्करण है। मन की बात  की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सफलता पाने वाले खिलाड़ियों को शुभकामना दी।

पढ़ें, LIVE UPDATES: 

– एक विशेष इंटर्नशिप के लिए मैं आज आपसे आग्रह कर रहा हूं। भारत सरकार के तीन मंत्रालय Sports, HRD हो, Drinking Water का Department हो  सरकार के तीन-चार मंत्रालय ने मिलकर के एक ‘Swachh Bharat Summer Internship 2018’ launch किया है।  मैं छात्रों, छात्राओं और नौज़वानों को निमंत्रण देता हूं कि इंटर्नशिप के लिए आप इसका लाभ उठाएं : पीएम मोदी

– यह देख करके काफ़ी अच्छा लगा कि कई जानी-मानी हस्तियां भी बड़े रोचक ढ़ंग से #FitIndia के लिए हमारे युवाओं को प्रेरित कर रही हैं। सिने-कलाकार अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक video साझा किया है। इस वीडियो में वो wooden beads के साथ एक्सरसाइज करते हुए नज़र आ रहे हैं और उन्होंने कहा है कि ये एक्सरसाइज पीठ और पेट की मांसपेशियों के लिए काफ़ी लाभदायक है : पीएम मोदी।

– कॉमनवेल्थ गेम्स में खिलाड़ियों की सफलता पर मुझे गर्व है : पीएम मोदी

– महिला खिलाड़ियों ने बहतरीन प्रदर्शन किया : पीएम मोदी

– मन की बात में टेबल टेनिस की गोल्ड मेडलिस्ट मनिका बत्रा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं क्योंकि पहली बार भारत में टेबल टेनिस इतना पॉपुलर हो रहा है। मैं  युवाओं को बस एक मैसेज देना चाहतीं हूं ‘कभी हार मत मानना।

 कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में मेडल जीतना मेरा सपना था। मैं पहली बार पहली बार पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मेडल देकर बहुत खुश हूं। मैं ये मेडल अपने गांव, राज्य और देश को समर्पित करता हूं : वेटलिफ्टर पी. गुरुराज।

इससे पहले मन की बात के 42वें संस्करण में मोदी ने किसानों से लेकर स्वास्थय से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी थी। पीएम मोदी ने कई ऐसे लोगों का उल्लेख किया जिन्होंने समाज में अपना योगदान कुछ अलग काम करके दिया है। उन्होंने कानपुर के डॉक्टर से लेकर असम के रिक्शा चालक का जिक्र किया जिनके सरोकार से समाज को फायदा पहुंच रहा है।

केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले, यात्रियों की संख्या ने तोड़े रिकॉर्ड

बता दें कि ‘मन की बात’ आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है। जिसके जरिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नागरिकों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *