तीन घंटे चली मुठभेड़ के बाद राउरकेला से सिमी के चार आतंकी गिरफ्तार

ओडिशा के राउरकेला से प्रतिबंधित संगठन स्‍टूडेंट इस्‍लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. चारों आतंकी तेलंगाना पुलिस और एसओजी और खुफिया विभाग की संयुक्‍त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए हैं.

तीन घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद इन चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया जा सका है. ये चारों आतंकी राउरकेला स्थित कुरैशी मोहल्‍ला में एक किराये के मकान में रह रहे थे.

पुलिस की गिरफ्त में आए सिमी के ये चारों आतंकी आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश में अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे थे. ये लोग अपने ऑपरेशंस को अंजाम देने के लिए राउरकेला में रहकर डकैती डालकर पैसा इकट्ठा कर रहे थे.

पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को पूछताछ में इनसे अहम काफी जानकारियां भी मिली हैं. पुलिस इनसे पूछताछ कर और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

पुलिस महानिरीक्षक के.बी. सिंह ने बताया कि आज गिरफ्तार किए गए ये चारो आतंकी एनआईए की वॉटेंड लिस्‍ट में भी शामिल थे. वहीं खुफिया विभाग के निदेशक अरुण सारंगी ने कहा ये चारों एक बैंक लूट की घटना में भी शामिल रह चुके हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन सभी को पूछताछ के लिए किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है. पुलिस को इनके अन्‍य राज्‍यों में भी आतंकी वारदातों में शामिल होने का शक है.

गौरलतब है कि इससे पहले पिछले महीने दिल्‍ली पुलिस ने उत्‍तराखंड के रुड़की से कई संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. ये सभी हरिद्वार में चल रहे अर्द्धकुंभ में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *