13 साल के बच्चे ने स्कार्फ का फंदा बनाकर किया सुसाइड, कार्टून रोकने से मां ने था रोका

पुणे में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। कार्टून देखने से रोकने पर यहां एक 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Demo Photo

पुलिस ने अनुसार, घटना शहर के बीबेवाड़ी इलाके के आदर्श चाल की है। बच्चा कार्टून देखना चाहता था जबकि उसकी दादी न्यूज देखना चाहती थी। इसके बाद बच्चे की मां ने टीवी को ही बंद कर दिया।

कुछ देर बाद बच्चा घर के ऊपर वाले कमरे में गया और स्कार्फ के सहारे फांसी लगा ली। जब उसकी बहन कमरे में पहुंची तो वह फंदे से लटक रहा था। इसके बाद आनन-फानन में उसे पास के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ऐसी ही एक घटना हरियाणा में भी सामने आई थी, जहां मोबाइल में गेम खेलने से रोकने पर एक 24 साल के युवक ने सुसाइड किया था। घटना हिसार के आजाद नगर इलाके की थी। युवक का नाम अरविंद था।

अरविंद मोबाइल फोन पर गेम खेलने का आदी हो गया था और कई-कई घंटों तक मोबाइल पर गेम खेलता रहता था। घटना वाले दिन वह घर में गेम खेल रहा था। इसी दौरान परिजनों ने उसे गेम खेलने से मना किया तो युवक अपने दूसरे घर में चला गया।

जब काफी देर युवक घर वापस नहीं आया तो परिजन उसे देखने दूसरे घर में पहुंचे। वहां परिवार ने देखा तो युवक का शव कमरे में लटका हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *