मिसेज यूनिवर्स-2017 क्वीन का खिताब जीतकर इंडिया वापस लौटी श्वेता अठवाल

श्वेता अठवाल ने मिसेज यूनिवर्स-2017 क्वीन का खिताब जीत लिया. यह प्रतियोगिता दक्षिण अफ्रीका में आयोजित की गई. दक्षिण अफ्रीका के शहर डरबन में 25 अगस्त 2017 से मिसेज यूनिवर्स-2017 के लिए प्रतियोगिताएं शुरू हुई. जो लगातार एक सप्ताह तक चली और इस दौरान विभिन्न टास्क प्रतिभागियों को दिए गए.

प्रतियोगिता में 85 देशों की प्रतिभागियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता निर्णायक मंडल के सदस्य प्रतिभागियों की की हर गतिविधि पर नजरें लगाए हुए थे. प्रतिभागियों की हर गतिविधि को प्रतियोगिता के साथ जोड़कर ही देखा जा रहा था.

कई राउंड प्रतियोगिता के पूरा होने के बाद इस प्रतियोगिता में पहले राउंड में 60 प्रतिभागियों को बाहर किया गया. इसके बाद बची 25 प्रतिभागियों में से विभिन्न राउंड के बाद प्रतिभागियों में टॉप पांच का चयन किया गया.

इन पांचों प्रतिभागियों को मिसेज यूनिवर्स-2017 का खिताब दिया गया. जिसमें श्वेता अठवाल को मिसेज यूनिवर्स-2017 क्वीन का क्राउन डालकर सम्मानित किया गया. विदेशी जमीन पर देश का तिरंगा फहराते हुए मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता के प्रथम पांच में स्थान हासिल कर श्वेता अठवाल ने देश का नाम रोशन किया.

  • इससे पहले यमुनानगर की श्वेता अटवाल ने मई माह में शी-इज’ इंडिया द्वारा दिल्ली में आयोजित मिसेज इंडिया कंटेस्ट में 30 फाइनलिस्ट को पछाड़कर खिताब अपने किया. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य डॉमेस्टिक वायलेंस रोकने के लिए महिलाओं को जागरूक करना था.
  • ‘शी-इज’ इंडिया द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में उनका चयन ऑनलाइन व्यवस्था व विभिन्न टास्क कम्प्लीट करने के बाद किया गया.
  • अंसल सिटी खेड़ा निवासी श्वेता के पति समनदीप सिंह का रियल एस्टेट का बिजनेस है. उसकी शादी को 13 साल हो चुके हैं. अब वह बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़ेगी व घरेलू हिंसा पर काम करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *